Advertisement
क्या आप जानते हैं कि शादी के लिए आग्रह करने के लिए एक चौथाई घंटे का समय लेने से आप चार्ल्स बैंडलीडर एंड को-इंश्योरेंस से अपनी बीमा पॉलिसी पर न्यूनतम पंद्रह प्रतिशत बचा सकते हैं?
बीमा उद्धरणों की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक 20-कैलेंडर वर्षीय विवाहित लड़की अपने एकल समकक्ष की तुलना में वाहन बीमा के लिए बाईस कम का भुगतान करती है। और एक विवाहित 20-कैलेंडर वर्षीय सज्जन दो-सौवें हिस्से का भुगतान करते हैं, लेकिन ठीक उसी उम्र की उनकी एकान्त साइडकिक। रिपोर्ट में पाया गया है कि आपका लिंग और उम्र भी आपके द्वारा भुगतान किए जाने वाले अनुपात को अच्छी तरह से प्रभावित करता है।
पॉलिसी डेटा इंस्टीट्यूट के प्रवक्ता माइक बैरी का दावा है कि हम बड़े होने पर, जानकारी हासिल करते हैं और बहुत सारे दायित्वों को पाते हैं, वे सुरक्षित मोटर चालक बन जाते हैं।
‘Senior suit’ simulates driving at age ninety
उम्र वह सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा है। बीस साल की उम्र में, एक 1 पुरुष ड्राइवर एक 1 आदमी संयुक्त राष्ट्र एजेंसी से पैंतालीस गुना अधिक भुगतान कर सकता है, जो पच्चीस है, बीमा उद्धरण रिपोर्ट स्थित है। एक अकेली लड़की पच्चीस साल की उम्र की तुलना में बीस साल की उम्र में उनतीसवें तरीके से अधिक पार्सल कर सकती है।
साठ साल की उम्र में मोटर चालकों को सबसे सस्ता प्रीमियम दिया जाता है। ठीक इसके बाद, दरें एक बार फिर आगे बढ़ने लगती हैं। जब तक एक पुरुष पचहत्तर वर्ष का हो जाता है, तब तक वह साठ साल की उम्र में एक अकेले सज्जन की तुलना में दो सौवां रास्ता अधिक भुगतान कर रहा है।
लिंग कटौती उतनी बड़ी नहीं लगती है, हालांकि, बीमाकर्ता महिलाओं से बहुत अधिक शुल्क लेते हैं, लेकिन पहले वर्षों में वे सड़क पर हैं।
एक बीस वर्षीय महिला उन्नीस लेकिन पुरुष को समान उम्र का भुगतान करती है। जब तक वे 2 पच्चीस के होते हैं, तब तक लिंग का बड़ा अंतर 14 तक गिर जाता है और उस उम्र के तीस से कम हो जाता है। उसके बाद, पुरुषों ने एक स्पर्श कम दरों को पार्सल किया।
बैरी ने कहा, "बीमाकर्ता बयान के खतरे की नकल करने के लिए उनके सुझावों को महत्व देते हैं।" "वे गारंटी फाइलिंग की जांच करते हैं और संयुक्त राष्ट्र एजेंसी पर निष्कर्ष प्राप्त करते हैं, शायद बहुत सारे - और बहुत सारे डियर - गारंटी फाइल करने जा रहे हैं।"
Searching regarding will aid lower fees, in accordance to Adams.
"आमतौर पर अलग-अलग बीमा कंपनियों से बहुत कम तीन दरों पर मूल्यांकन करने के अलावा, ग्राहकों को अपने हालिया बीमा अंडरराइटर के साथ संभावित छूट दरों का आकलन करने के लिए मजबूर होना पड़ता है," उसने घोषणा की। "युवा ड्राइवरों के लिए यह और भी महत्वपूर्ण है क्योंकि वे इष्टतम दरों का भुगतान करने के इच्छुक हैं।"
कॉलेज के छात्र संयुक्त राष्ट्र एजेंसी के पास "बी" औसत या उच्चतर बीस तक की विशेष छूट के लिए अर्हता प्राप्त कर सकता है, उनके आपूर्तिकर्ता पर उम्मीद है, उसने समझाया। वे अपने द्वारा भुगतान किए जाने वाले कटौती योग्य को बढ़ाकर अतिरिक्त रूप से अपने प्रीमियम को कम करेंगे।
एडम्स ने समझाया, "आपके द्वारा उत्पन्न भुगतान" अनुप्रयोगों के माध्यम से एक अतिरिक्त कम मूल्य की पेशकश की जा सकती है। ये हार्डवेयर का उपयोग करते हैं जो बीमाकर्ताओं को आपकी ड्राइविंग प्रथाओं के बारे में विवरण देता है। जिसमें आप कितना भी धक्का दें, चाहे कितना भी काट लें, और जिस तरह से आप टूटते हैं या मोड़ लेते हैं, उसमें शामिल होंगे।
kshare.in और क्वाड्रेंट डेटा कॉरपोरेशन ने प्रत्येक यू.एस. स्थिति और इसलिए कोलंबिया जिले में सबसे बड़े वाहकों के डेटा का उपयोग करके बीमा प्रीमियम पर लिंग, आयु और कानूनी स्थिति के प्रभावों की गणना की। यह पता चला कि हवाई एकमात्र ऐसा राज्य है जो बीमाकर्ताओं को समर्थित आयु या लिंग के लिए लाइन शुल्क में बदलने का लक्ष्य नहीं रखता है।
Advertisement